एप्सों टूरएलपीजीए टूरटीम कनाडा

ब्रिटनी मारचंद ने सेवानिवृत्ति की घोषणा की

ब्रिटनी मारचंद (डोनाल्ड मिरेल / गेट्टी छवियां)

ब्रिटनी मारचंद ने आज घोषणा की कि वह पेशेवर गोल्फ से दूर जा रही हैं। 29 वर्षीय ने 2021 सिमेट्रा टूर सीज़न के समापन के बाद सेवानिवृत्त होने के निर्णय की घोषणा की, जो 10 अक्टूबर को समाप्त हुआ।

मारचंद ने अपने सोशल मीडिया चैनलों के माध्यम से कहा, "पिछले 6 साल सबसे आश्चर्यजनक अनुभव रहे हैं।" "उतार, चढ़ाव, पीस, रोमांच, लोग, शुद्ध आनंद और दुख ... मैं इसका कोई व्यापार नहीं करूंगा! जब मैंने शुरुआत की थी तब से मैं पेशेवर गोल्फ को आज एक मजबूत व्यक्ति के रूप में छोड़ रहा हूं और मैं अपना सिर ऊंचा कर रहा हूं। मैंने जो हासिल किया है, उस पर मुझे गर्व है और मुझे उन नए कारनामों के बारे में सोचकर खुशी महसूस होती है जो मेरे लिए जीवन में हैं।”

2021 में, मारचंद ने सिमेट्रा टूर, ऑरेंजविले, ओन्ट्स में अपने करियर के दौरान ग्रीन्सबोरो, नेकां में कैरोलिना गोल्फ क्लासिक में T3 के सीज़न-बेस्ट फ़िनिश के साथ 18 सिमेट्रा टूर इवेंट्स में भाग लिया। नेटिव 2017 पीएचसी क्लासिक में जीत सहित नौ शीर्ष 10 फिनिश हासिल करेगा।

2017 में उसने 2018 सीज़न के लिए प्राथमिकता सूची श्रेणी 17 का दर्जा हासिल करने के लिए 2017 एलपीजीए फाइनल क्वालिफाइंग टूर्नामेंट में टी 32 को पूरा किया। उन्होंने एलपीजीए टूर पर दो साल बिताए जहां उन्होंने सीपी महिला ओपन में तीन बार (2017, 2018, 2019) में भाग लिया और 2017 में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन टी30 रहा।

कुल आठ वर्षों के लिए टीम कनाडा के सदस्य के रूप में, मारचंद 2011 में डेवलपमेंट स्क्वाड में शामिल हुए, 2015 - 2017 से एमेच्योर स्क्वाड के सदस्य के रूप में प्रतिस्पर्धा की और 2018 - 2021 तक यंग प्रो स्क्वाड में शामिल हुए।

उसने 2016 से करियर की कमाई में $148K से अधिक की कमाई की है और वर्तमान में रोलेक्स महिला विश्व गोल्फ रैंकिंग में 772 वें स्थान पर है।

मारचंद ने नॉर्थ कैरोलिना स्टेट यूनिवर्सिटी में कॉलेजिएट गोल्फ खेला, जहां वह 2014 में तीन बार ऑल-एसीसी चयन, डब्ल्यूजीसीए ऑल-अमेरिकन थीं, और तीन के साथ करियर की सबसे अधिक जीत के लिए स्कूल रिकॉर्ड का मालिक है। एनसीएए गोल्फ में प्रतिस्पर्धा करते हुए, उन्होंने गोल्फ और विज्ञान दोनों के लिए अपने जुनून को जारी रखने के लिए केमिकल इंजीनियरिंग में डिग्री भी पूरी की।

मारचंद ने अपने दादा को खेल में उनकी रुचि जगाने का श्रेय दिया जब उन्होंने सात साल की उम्र में उन्हें ब्रैम्पटन गोल्फ एंड कंट्री क्लब में शामिल किया और उन्हें खेलना सिखाया। अपने करियर के दौरान वह गोल्फ कनाडा के गोल्फ इन स्कूल कार्यक्रम सहित कई युवा-इन-स्पोर्ट कार्यक्रमों के लिए एक राजदूत के रूप में कार्य करके इसे आगे बढ़ाने में सक्षम रही हैं।

गोल्फ कनाडा ब्रिटनी को उसके भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं देता है।

क्लिकयहांब्रिटनी मारचंद के करियर पर अधिक जानकारी के लिए।