एप्सों टूर

सेलेना कोस्टाबिल ने एपसन टूर की सफलता के लिए आत्म मूल्यांकन और एलेना शार्प से सीखा

सेलेना कोस्टाबिल (कनाडा का पीजीए)

सेलेना कोस्टाबिल कार्लिस्ले एरिज़ोना महिला गोल्फ क्लासिक में खेलने की योजना बना रही थीं, जब उन्हें एक परिचित नाम: एलेना शार्प से एक संदेश मिला।

दो कनाडाई पिछली सर्दियों में एलपीजीए टूर की क्यू सीरीज में मिले थे। जब शार्प ने देखा कि कॉस्टैबिल मेसा, एरिज में एप्सों टूर इवेंट में खेल रही है, तो उसने युवा गोल्फर तक पहुंचने का फैसला किया। एरिज़ोना में अपनी पत्नी सारा बोमन के साथ रहने वाली शार्प ने सुझाव दिया कि कोस्टाबिल टूर्नामेंट की अवधि के लिए उनके साथ रह सकती है।

23 वर्षीय कॉस्टैबिल ने बुधवार को कहा, "मैं बहुत आभारी हूं कि मेरी उस तरह की दोस्ती है और मैं उससे सवाल पूछ सकती हूं, विचारों को उछाल सकती हूं।" "वह और सारा दोनों अद्भुत लोग हैं और इसमें कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि वह इतनी सफल क्यों रही है।"

शार्प, जो 2005 से एलपीजीए टूर पर एक स्थिरता रहे हैं, ने कहा कि पुरुषों और महिलाओं के सर्किट पर कनाडाई एक साथ रहना पसंद करते हैं। वह कॉस्टैबिल की मदद करना चाहती थी और कनाडा के गोल्फरों के बीच समुदाय की भावना को बढ़ावा देना जारी रखती थी।

"मुझे लगता है कि यह महत्वपूर्ण है क्योंकि टूर लाइफ बहुत अकेला हो सकता है," 41 वर्षीय शार्प ने कहा, जो हैमिल्टन से है।

"मैं निश्चित रूप से सोचता हूं कि कनाडाई अन्य देशों के खिलाड़ियों की तुलना में एक करीबी समूह हैं। मुझे नहीं पता कि यह सिर्फ गोल्फ कनाडा की वजह से है, लेकिन मुझे लगता है कि यह एक अच्छी बात है।

अलीना शार्पी

"मेरा मतलब है, हाँ, हम प्रतिस्पर्धी हैं, लेकिन हम एक-दूसरे को अच्छा करते देखना चाहते हैं और यह इतना कटहल नहीं है।"

थॉर्नहिल, ओन्ट्स से कोस्टाबिल, एप्सों टूर पर अपने दूसरे पूर्ण वर्ष में है। उसने कहा कि दो सत्रों के बीच उसने अपने खेल का आत्म-मूल्यांकन किया और माना कि उसे अपने मानसिक प्रदर्शन पर काम करने और घटनाओं के आसपास अपने समय का प्रबंधन करने की आवश्यकता है।

शार्प एंड बोमन के साथ समय बिताने से कोस्टाबिल को उस शिक्षा में काफी मदद मिली। विशेष रूप से, कोस्टाबिल शार्प की दृढ़ता की प्रशंसा करता है।

"गोल्फ आपको कई अलग-अलग तरीकों से हरा सकता है, लेकिन जब तक आपके पास ड्राइव और इसके लिए जुनून है और बस चलते रहने और खुद को चुनने और कोशिश करते रहने की इच्छा है, मुझे लगता है कि आकाश की सीमा है," कोस्टाबिल ने कहा। "आप कुछ भी कर सकते हैं जो आपने अपना दिमाग लगाया है और जो मैंने अलीना के माध्यम से देखा है उससे वास्तव में स्पष्ट है।"

कोस्टाबिल के ऑफ-सीजन स्व-मूल्यांकन ने इस वर्ष उचित रूप से भुगतान किया है।

2021 में, उसने 15 एप्सन टूर इवेंट्स में खेला और चार कट लगाए, लेकिन इस सीज़न में उसने उन तीनों इवेंट्स में कट बनाया, जिनमें वह खेली है।

वह 4 मार्च को फ्लोरिडा के नेचुरल चैरिटी क्लासिक में 56वें ​​स्थान पर रहीं, 17 मार्च को एरिज़ोना महिला गोल्फ क्लासिक में 35वें स्थान पर रहीं, फिर 31 मार्च को कैसीनो डेल सोल गोल्फ क्लासिक में 20वें स्थान पर रहीं। एप्सों टूर एक के बीच में है दो सप्ताह का ब्रेक, लेकिन वह 21 अप्रैल को यूटा के तूफान में कॉपर रॉक चैम्पियनशिप के लिए लौटने की योजना बना रही है।

"मुझे लगता है कि टूर्नामेंट आने के बाद थोड़ा और तैयार होने की मानसिकता मेरे लिए बहुत बड़ी थी," कोस्टाबिल ने कहा। "सर्दियों के दौरान मैंने वहां अधिक शांत रहने और थोड़ा अधिक स्थिर दिमाग रखने पर अधिक महत्व दिया, यह अब तक भुगतान कर रहा है।"