pubgnamesymbol

हैंडिकैपिंग

कनाडा में विकलांग

शौकिया गोल्फ में समान प्रतिस्पर्धा के मूल में हैंडीकैपिंग है, कुछ अन्य खेल खिलाड़ियों को गोल्फ की तरह विभिन्न कौशल स्तरों पर समान रूप से प्रतिस्पर्धा करने में सक्षम बनाते हैं।

गोल्फ कनाडा अधिकृत राष्ट्रीय निकाय है जो इसे लागू करने और प्रशासित करने के लिए जिम्मेदार हैकनाडा में विकलांगों के नियमप्रांतीय गोल्फ संघों के सहयोग से।

का उद्देश्यविश्व विकलांगता प्रणाली (WHS)किसी के प्रदर्शन और प्रगति को मापने का एक सुसंगत साधन प्रदान करके गोल्फ के खेल को और अधिक मनोरंजक बनाना है और विभिन्न क्षमताओं के गोल्फरों को प्रतिस्पर्धा करने, या किसी अन्य के साथ निष्पक्ष और समान आधार पर एक आकस्मिक दौर खेलने में सक्षम बनाना है।

WHS के माध्यम से, प्रत्येक गोल्फर एक "विकलांगता सूचकांक" स्थापित करता है जो मानक खेलने की कठिनाई के दौरान खिलाड़ी की प्रदर्शित क्षमता का माप है।

हैंडीकैप इंडेक्स की गणना खिलाड़ी के सबसे हाल के 20 स्कोर डिफरेंशियल में से सबसे कम 8 का उपयोग करके की जाती है और खेले गए प्रत्येक नए राउंड के साथ अपडेट की जाती है। हैंडीकैप इंडेक्स गोल्फर के साथ दुनिया भर में यात्रा करता है (और टी से टी तक) और इसका उपयोग "कोर्स हैंडीकैप" की गणना के लिए किया जाता है। कोर्स हैंडीकैप एक गोल्फ खिलाड़ी को कोर्स में टीज़ के विशिष्ट सेट से प्राप्त होने वाले स्ट्रोक की संख्या है। गोल्फ कोर्स जितना कठिन होता है, गोल्फर को उतने ही अधिक स्ट्रोक मिलते हैं और इसके विपरीत।

गोल्फ़ कोर्स की सापेक्ष कठिनाई का निर्धारण गोल्फ़ कनाडा और प्रांतीय गोल्फ़ एसोसिएशन द्वारा संयुक्त रूप से गोल्फ़ कनाडा द्वारा प्रशासित डब्ल्यूएचएस कोर्स रेटिंग सिस्टम का उपयोग करके किया जाता है। विशेष रूप से प्रशिक्षित कोर्स रेटिंग टीमें गोल्फ कोर्स की कठिनाई का मूल्यांकन लंबाई और कई बाधा कारकों (जैसे स्थलाकृति, बंकर, पार्श्व और क्रॉसिंग बाधाओं, किसी न किसी की गंभीरता, आदि) जैसे चर के आधार पर करती हैं।

केवल गोल्फ कनाडा के सदस्य गोल्फ क्लबों को संबंधित ट्रेडमार्क और सेवा चिह्नों सहित वर्ल्ड हैंडीकैप सिस्टम और कोर्स रेटिंग सिस्टम (जैसा कि गोल्फ कनाडा द्वारा प्रशासित) का उपयोग करने की अनुमति है। सदस्य गोल्फ़ क्लबों को ऐसा इस तरीके से करना चाहिए जिससे इन प्रणालियों की अखंडता और विश्वसनीयता बनी रहे। इन प्रणालियों और संबंधित ट्रेडमार्क और सेवा चिह्नों का उपयोग करने के सभी अधिकार समाप्त हो जाते हैं यदि गोल्फ क्लब गोल्फ कनाडा के साथ अच्छी स्थिति में सदस्य बनना बंद कर देता है

विकलांगता के नियम

गोल्फ कनाडा विकलांगों के नियमों की पेशकश करके प्रसन्न है! यह वर्ल्ड हैंडीकैप सिस्टम (WHS) के बारे में जानकारी और निर्देश की पूरी किताब है। गोल्फ के नियमों के समान टेम्पलेट का पालन करने के लिए इसे फिर से डिजाइन किया गया है; विकलांगों के सिद्धांतों और प्रक्रियाओं की रूपरेखा तैयार करने के लिए सरल, सरल भाषा का उपयोग करना

विकलांगों के नियमों में संशोधित परिभाषाएँ, सात (7) नियम शामिल हैं - जिनमें से प्रत्येक एक सिद्धांत वक्तव्य (नियम के पीछे के दर्शन को निर्धारित करना) और परिशिष्टों में और अधिक विस्तृत जानकारी शामिल हैं। प्रमुख सिद्धांतों को उजागर करने और समझाने के लिए व्याख्याओं, उदाहरणों और दृष्टांतों को भी शामिल किया गया है। विकलांगों के नियमों को पाँच खंडों में विभाजित किया गया है:

1)विकलांगता के मूल सिद्धांत (नियम 1)

2) विकलांग उद्देश्यों के लिए अंक (नियम 2-4)

3) हैंडीकैप कैलकुलेशन और हैंडीकैप इंडेक्स को अपडेट करना (नियम 5-6)

4) एक विकलांग सूचकांक का प्रशासन (नियम 7)

5) परिशिष्ट (एजी)

विश्व विकलांग प्रणाली के बारे में जब भी कोई प्रश्न उठता है तो विकलांग के नियमों का प्रयोग करें। उचित प्रक्रिया जानने से न्यायसंगत और मनोरंजक खेलों के लिए एक ढांचा प्रदान करने में मदद मिलेगी। गोल्फ कनाडा शब्द के मालिक और यूएसजीए के लाइसेंसधारी के रूप में और विकलांग नियमों में शामिल आर एंड ए ट्रेडमार्क और सेवा चिह्न, गोल्फ कनाडा को अधिकृत करने का एकमात्र अधिकार है दूसरों द्वारा उन चिह्नों का उपयोग।

कनाडा में गोल्फ के शासी निकाय के रूप में, गोल्फ कनाडा के लिए आवश्यक है कि सभी सदस्य क्लबों में कम से कम एक प्रमाणित विकलांग अधिकारी हो, साथ ही साथ एक विकलांग समिति भी हो।

गोल्फ कनाडा के माध्यम से विकलांगता प्रमाणन प्राप्त किया जा सकता हैऑनलाइन संगोष्ठीतथाप्रमाणन परीक्षण, या आपके प्रांतीय गोल्फ एसोसिएशन द्वारा आयोजित हैंडीकैप सेमिनार के माध्यम से।

विकलांग प्रमाणन के ऑनलाइन नियमों में वीडियो की एक श्रृंखला शामिल है जो आपको विकलांगता के नियमों के माध्यम से मार्गदर्शन करेगी, प्रमाणन प्राप्त करने के लिए आवश्यक ज्ञान प्रदान करेगी और आपके क्लब में सफलतापूर्वक विकलांग कर्तव्यों की देखरेख करेगी।

आपका स्थानीय प्रांतीय संघ भी पूरे सत्र में विकलांग शिक्षा के अवसरों के नियम प्रस्तुत कर सकता है। ये सत्र क्लब के प्रतिनिधियों, स्वयंसेवकों और विकलांगों में अपने ज्ञान में सुधार करने के इच्छुक किसी भी सदस्य के लिए एक अवसर हैं। ये सत्र दूसरों के साथ बातचीत करने, विचार साझा करने और प्रश्न पूछने का अवसर प्रदान करते हैं।

अतिरिक्त तिथियों, स्थानों और पंजीकरण के संबंध में अधिक जानकारी के लिए कृपया अपने संबंधित प्रांत के लिए नीचे दिए गए लिंक का अनुसरण करें:

साथी संदेश

विकलांग और पाठ्यक्रम रेटिंग के संबंध में अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्नों की एक सूची निम्नलिखित है। यह देखने के लिए कृपया ध्यान से पढ़ें कि क्या इस खंड में आपके किसी प्रश्न का उत्तर दिया गया है। यदि आपको अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्नों में वह उत्तर नहीं मिलता है जिसकी आप तलाश कर रहे हैं, तो बेझिझक"विकलांग विशेषज्ञ से पूछें"

  • क्या कोई व्यक्ति गोल्फ क्लब का सदस्य हुए बिना विकलांगता सूचकांक प्राप्त कर सकता है?

    हैंडीकैप इंडेक्स प्राप्त करने के लिए, एक खिलाड़ी को एक गोल्फ क्लब का सदस्य होना चाहिए जो गोल्फ कनाडा से संबद्ध हो। गोल्फ कनाडा में एक "पब्लिक प्लेयर" कार्यक्रम भी है जो गोल्फरों को विभिन्न पाठ्यक्रमों में गोल्फ खेलने का अवसर प्रदान करता है और अभी भी उनके पास है एक आधिकारिक विकलांगता सूचकांक प्राप्त करने और गोल्फ कनाडा और आपके प्रांतीय गोल्फ संघ का सदस्य बनने का अवसर। सदस्यता के बारे में अधिक जानने के लिए,यहां क्लिक करें.

  • पोस्टिंग उद्देश्यों के लिए कौन से स्कोर स्वीकार्य हैं?

    हैंडीकैपिंग को समावेशी और सुलभ बनाने के लक्ष्य के साथ, विभिन्न प्रकार के खेल प्रारूपों के स्कोर स्वीकार्य हैं, जो गोल्फरों को उनकी प्रदर्शित क्षमता का सटीक रिकॉर्ड प्रदान करते हैं। यदि राउंड खेला गया है तो हैंडीकैप उद्देश्यों के लिए एक स्कोर स्वीकार्य है:

    • कम से कम आवश्यक छिद्रों की न्यूनतम संख्या से अधिक। 18-होल स्कोर पोस्ट करने के लिए, 14 या अधिक होल खेले जाने चाहिए। 9-होल स्कोर पोस्ट करने के लिए, 7-13 होल खेले जाने चाहिए।
    • एक वैध कोर्स और स्लोप रेटिंग वाले गोल्फ कोर्स पर, चाहे आपके होम कोर्स पर, दूर के कोर्स में, या देश से बाहर
    • अपने सक्रिय मौसम के दौरान गोल्फ कोर्स पर
    • कम से कम एक अन्य व्यक्ति की संगति में
    • खेलने के अधिकृत प्रारूप में
    • गोल्फ के नियमों द्वारा

    स्वीकार्य स्कोर के बारे में अधिक जानना चाहते हैं?यह छोटा वीडियो देखें

  • यदि मुझे मैच खेलने में स्ट्रोक स्वीकार किया जाता है तो मैं क्या स्कोर पोस्ट करूं?

    यदि कोई खिलाड़ी शुरू करता है, लेकिन एक छेद पूरा नहीं करता है या एक स्ट्रोक स्वीकार किया जाता है, तो वह खिलाड़ी अपने सबसे संभावित स्कोर (विकलांग उद्देश्यों के लिए) रिकॉर्ड करेगा। सबसे संभावित स्कोर में पहले से लिए गए स्ट्रोक की संख्या (होल खेलने के दौरान किए गए किसी भी पेनल्टी स्ट्रोक सहित) और उस स्थिति से छेद को पूरा करने के लिए खिलाड़ी को सबसे अधिक स्ट्रोक की संख्या शामिल होती है।

    निम्नलिखित दिशानिर्देशों के अनुसार किसी भी छेद पर सबसे संभावित स्कोर निर्धारित किया जाना चाहिए:

  • एक होल नहीं खेले जाने के लिए मैं क्या स्कोर पोस्ट करूँ?

    यदि कोई खिलाड़ी गोल्फ के नियमों (पसंदीदा झूठ को छोड़कर) के अलावा कोई होल नहीं खेलता है या नहीं खेलता है, तो उस छेद के लिए उनका स्कोर "नेट पार" होगा। नेट पार की गणना होल के बराबर और गोल्फर द्वारा दिए गए/प्राप्त किसी भी स्ट्रोक के रूप में की जाती है।

    उदाहरण: 10 के कोर्स हैंडीकैप वाला खिलाड़ी पहले 10 आवंटित हैंडीकैप-स्ट्रोक होल पर एक हैंडीकैप स्ट्रोक प्राप्त करता है। यदि खिलाड़ी हरे रंग पर निर्माण के कारण छठा आवंटित स्ट्रोक होल (एक पैरा 4) नहीं खेलता है, तो खिलाड़ी विकलांग उद्देश्यों के लिए 5 का नेट पार रिकॉर्ड करेगा।

  • यदि हमने अपने पाठ्यक्रम में परिवर्तन किए हैं या हमारे पाठ्यक्रम रेटिंग की सटीकता के बारे में कोई प्रश्न हैं, तो हम क्या करते हैं?

    सभी कोर्स रेटिंग आपके प्रांतीय गोल्फ एसोसिएशन द्वारा निर्धारित और जारी की जाती हैं। एक क्लब कभी भी अपने पाठ्यक्रम का मूल्यांकन नहीं कर सकता है या आपके द्वारा जारी की गई पाठ्यक्रम रेटिंग में समायोजन नहीं कर सकता है। यदि आपने अपने गोल्फ कोर्स में अस्थायी (जैसे अस्थायी टीज़/ग्रीन्स) या स्थायी परिवर्तन किए हैं तो आपके क्लब को प्रांतीय गोल्फ एसोसिएशन को सूचित करना चाहिए।

    अस्थायी परिवर्तनों के मामले में, संघ यह तय करेगा कि क्या उन शर्तों के तहत किए गए अंकों को विकलांग उद्देश्यों के लिए स्वीकार किया जाएगा और क्या पाठ्यक्रम या ढलान रेटिंग को अस्थायी रूप से संशोधित किया जाना चाहिए।

    यदि आपने अपने पाठ्यक्रम में स्थायी परिवर्तन किए हैं, तो प्रांतीय संघ द्वारा पाठ्यक्रम का पुनर्मूल्यांकन किया जाएगा।

    यह छोटा वीडियो देखेंकोर्स और स्लोप रेटिंग के बारे में अधिक जानने के लिए

  • क्या गोल्फ कनाडा विकलांग गणना सॉफ्टवेयर प्रदान करता है?

    हां, सभी सदस्य क्लब सदस्य सेवा के रूप में इंटरनेट आधारित गोल्फ कनाडा स्कोर सेंटर का उपयोग करने के हकदार हैं।

  • मैं विकलांगों के नियमों के बारे में और कैसे जान सकता हूँ?

    हैंडीकैपिंग के नियम पूरी किताब है जो हैंडीकैपिंग के सभी पहलुओं को रेखांकित करती है। इसे समझने में आसान भाषा के साथ-साथ प्रमुख सिद्धांतों को उजागर करने के लिए उदाहरणों और दृष्टांतों का उपयोग करके फिर से डिजाइन किया गया है। आप देख सकते हैंमुफ्त में ऑनलाइन विकलांग होने के नियम, या कर सकते हैंयहां एक हार्ड कॉपी खरीदें.

    गोल्फ कनाडा आपको विकलांगों के नियमों को बेहतर ढंग से समझने में मदद करने के लिए ऑनलाइन प्रस्तुतियाँ प्रदान करता है। यदि आप यह जानना चाहते हैं कि विश्व विकलांग प्रणाली के लॉन्च के साथ क्या बदल गया है, तोयह प्रस्तुति आपके लिए है!

    अधिक गहराई से समझने के लिए, विकलांग प्रमाणन संगोष्ठी के हमारे नियम हैंमुफ्त ऑनलाइन उपलब्ध है . यदि आप विकलांग प्रमाणित बनना चाहते हैं, तो आप भी कर सकते हैंप्रमाणन परीक्षा लें.

    इसके अतिरिक्त, आप कर सकते हैं"एक विशेषज्ञ से पूछें"किसी भी अन्य प्रश्न के लिए जो आपके पास हो सकता है।

  • क्या मुझे अपने शीतकालीन अवकाश के स्कोर पोस्ट करने चाहिए?

    यदि खेले गए राउंड सक्रिय हैंडीकैप सीजन को देखने वाले क्षेत्र में थे तो आपको स्कोर पोस्ट करना होगा। अधिकांश दक्षिणी संयुक्त राज्य अमेरिका साल भर सक्रिय सीजन का पालन करते हैं, लेकिन आप उस क्षेत्र के लिए स्टेट गोल्फ एसोसिएशन को कॉल करके या उस क्षेत्र में जाकर जहां आप खेल रहे हैं, वहां सक्रिय सीजन की पुष्टि कर सकते हैं।यूएसजीए हैंडीकैप सक्रिय और निष्क्रिय सीजन अनुसूची.

  • कनाडा में खेले जाने वाले राउंड की पोस्टिंग के लिए एक्टिव हैंडीकैप सीज़न क्या हैं?

    ईसा पूर्व = 1 मार्च - नवंबर 15
    एबी = मार्च 1 - अक्टूबर 31
    एसके = अप्रैल 15 - अक्टूबर 31
    एमबी = अप्रैल 15 - अक्टूबर 31
    चालू = अप्रैल 15 - अक्टूबर 31
    क्यूसी = अप्रैल 15 - अक्टूबर 31
    एनएस = अप्रैल 15 - अक्टूबर 31
    एनबी = मई.1 - अक्टूबर 31
    पीई = अप्रैल 16 - नवंबर 14
    एनएल = अप्रैल 1 - नवंबर 30

  • खेलने के कितने समय बाद मुझे विकलांगों के लिए अपना स्कोर पोस्ट करना होगा?

    एक खिलाड़ी को खेल के दिन और स्थानीय समय के मध्यरात्रि से पहले जितनी जल्दी हो सके अपना स्कोर जमा करना चाहिए। यह सुनिश्चित करता है कि आपका हैंडीकैप इंडेक्स अगले दिन के लिए अपडेट किया गया है और आपका स्कोर प्लेइंग कंडीशंस कैलकुलेशन (पीसीसी) के विश्लेषण में शामिल है।

  • मैं टूर्नामेंट स्कोर कैसे पोस्ट करूं?

    वर्ल्ड हैंडीकैप सिस्टम के तहत, टूर्नामेंट स्कोर को पहले की तरह वेट नहीं किया जाएगा। अब, कोई भी असाधारण स्कोर (चाहे वह किसी प्रतिस्पर्धी या मनोरंजक दौर में ही क्यों न बनाया गया हो) यह सुनिश्चित करने के लिए आपके हैंडीकैप इंडेक्स को प्रभावित कर सकता है कि आपकी प्रदर्शित खेल क्षमता के आधार पर आपका इंडेक्स सटीक है।

  • क्या प्रतियोगिता में खिलाड़ी के कोर्स हैंडीकैप का केवल एक प्रतिशत ही इस्तेमाल किया जाना चाहिए?

    हैंडीकैप अलाउंस को खेल के प्रत्येक प्रारूप (9 होल्स और 18 होल्स दोनों से अधिक) में क्षमता के सभी स्तरों के खिलाड़ियों के लिए इक्विटी प्रदान करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। हैंडीकैप अलाउंस कोर्स हैंडीकैप पर लागू होते हैं, परिणामी संख्या आपके "प्लेइंग हैंडीकैप" को दर्शाती है। अनुशंसित विकलांग भत्तों की पूरी सूची परिशिष्ट सी में उपलब्ध हैविकलांग के नियम।

  • क्या मेरे क्लब में एक विकलांग समिति होनी चाहिए?

    हाँ। गोल्फ कनाडा मेंबर क्लब हैंडीकैप लाइसेंस एग्रीमेंट के अनुसार, अपने सदस्यों को हैंडीकैप इंडेक्स जारी करने के लिए, एक क्लब के पास एक हैंडीकैप कमेटी होनी चाहिए।

  • कोर्स हैंडीकैप की गणना कैसे की जाती है?

    जिस तरह से पाठ्यक्रम विकलांगता की गणना की जाती है वह WHS के साथ बदल गई है। एक खिलाड़ी के कोर्स हैंडीकैप की गणना इस प्रकार की जाती है: (विकलांगता सूचकांक) x (खेले गए टी की ढलान रेटिंग / 113) + (कोर्स रेटिंग - पार)। परिणामी आकृति को निकटतम पूर्ण संख्या में पूर्णांकित किया जाता है (.5 या अधिक को ऊपर की ओर गोल किया जाता है)।

  • एक पुरुष और एक महिला के बीच एक मैच में, यदि महिलाओं के लिए एक छेद पैरा -5 और पुरुषों के लिए एक पैरा -4 है और दोनों खिलाड़ी छेद पर 4 स्कोर करते हैं, तो छेद कौन जीतता है?

    मैच खेलने में, बराबर अप्रासंगिक है। होल पर सबसे कम स्कोर करने वाला खिलाड़ी होल जीतता है।

  • एक व्यक्ति की अधिकतम विकलांगता क्या हो सकती है?

    अधिकतम विकलांगता सूचकांक बदल गया है। जहां पहले पुरुषों और महिलाओं के लिए अलग-अलग मूल्य थे, अब लिंग की परवाह किए बिना एक अधिकतम विकलांगता सूचकांक है। अधिकतम विकलांगता सूचकांक 54.0 है।

    नोट: एक अधिकतम बाधा कारक एक कोर्स बाधा में परिवर्तित हो जाएगा जो 113 से अधिक ढलान रेटिंग वाले गोल्फ कोर्स पर अधिकतम से अधिक है।

  • मैंने अभी-अभी विदेश में गोल्फ खेला है। क्या मैं विकलांग उद्देश्यों के लिए स्कोर पोस्ट कर सकता हूं?

    केवल पाठ्यक्रम और स्लोप रेटिंग वाले पाठ्यक्रमों के अंक ही विकलांग उद्देश्यों के लिए पात्र हैं। विदेशों में राष्ट्रीय गोल्फ संघों/संघों के संरेखण के साथ, हम वैध पाठ्यक्रम और ढलान रेटिंग वाले अधिक से अधिक पाठ्यक्रम देखेंगे। कृपया ध्यान दें कि प्रत्येक देश में WHS लॉन्च की तारीख के आधार पर, कुछ पाठ्यक्रमों को कोर्स और स्लोप रेटिंग जारी करने में देरी हो सकती है।

  • 18-होल स्कोर बनाने के लिए 9-होल स्कोर को कैसे संयोजित किया जाता है?

    9-होल स्कोर संयुक्त होते हैं, भले ही वे कहीं भी खेले गए हों, यानी एक कोर्स से सामने के नौ स्कोर को दूसरे कोर्स के सामने के नौ स्कोर के साथ जोड़ा जाएगा। 18-होल का संयुक्त स्कोर नौ-होल कोर्स रेटिंग का योग है और नौ-होल स्लोप रेटिंग (.5 राउंड अप) का औसत है।

  • मैं अस्थायी हरे रंग के साथ छेद के लिए स्कोर कैसे पोस्ट करूं?

    यदि होल के चरित्र और खेलने की लंबाई में कोई बदलाव नहीं किया गया है और आप गोल्फ के नियमों के तहत होल खेल सकते हैं, तो आप होल पर अपना वास्तविक स्कोर पोस्ट कर सकते हैं। अन्यथा, आपको छेद के लिए एक नेट पार पोस्ट करना होगा।

  • अगर मैं अकेले खेलूं तो क्या मैं स्कोर पोस्ट कर सकता हूं?

    नहीं, गोल्फर हैंडीकैप के उद्देश्य से स्कोर पोस्ट नहीं कर सकता है यदि आप एक राउंड के दौरान साथ नहीं हैं।

  • अगर मैंने दो गेंदें खेली हैं तो क्या मैं स्कोर पोस्ट कर सकता हूं?

    नहीं। किसी भी गेंद से बनाए गए स्कोर को पोस्ट नहीं किया जाना चाहिए क्योंकि ऐसे स्कोर गोल्फ के नियमों के अनुसार नहीं बनाए जाते हैं।

  • मैं विकलांग प्रमाणित कैसे हो सकता हूँ?

    गोल्फ कनाडा के माध्यम से विकलांगता प्रमाणन प्राप्त किया जा सकता हैऑनलाइन संगोष्ठीतथाप्रमाणन परीक्षण , या आपके प्रांतीय गोल्फ एसोसिएशन द्वारा आयोजित हैंडीकैप सेमिनार के माध्यम से। यदि आपके कोई अतिरिक्त प्रश्न हैं, तो कृपया "एक विकलांग विशेषज्ञ से पूछें"

  • मुझे COVID-19 और विकलांगों पर इसके प्रभाव के बारे में अधिक जानकारी कहां मिल सकती है?

कोर्स रेटिंग सिस्टम गोल्फर्स के बीच आनंददायक और न्यायसंगत खेल की अनुमति देने के लिए विश्व विकलांगता प्रणाली का एक अभिन्न पहलू है, विकलांगों के नियमों के साथ मिलकर काम करना। कोर्स रेटिंग सिस्टम का उद्देश्य गोल्फ कोर्स की सापेक्ष कठिनाई को मापना और रेट करना है ताकि एक खिलाड़ी की बाधा गोल्फ कोर्स से गोल्फ कोर्स और टी टू टी तक इंडेक्स सटीक और परिवहनीय है। कोर्स रेटिंग सिस्टम उन कारकों को ध्यान में रखता है जो गोल्फ कोर्स की खेलने की कठिनाई को प्रभावित करते हैं जिसमें मापी गई लंबाई, प्रभावी खेल लंबाई और कई बाधा कारक जैसे स्थलाकृति, बंकरिंग, किसी न किसी, क्रॉसिंग और पार्श्व बाधाओं, पेड़ों आदि से पुनर्प्राप्ति शामिल है।

पाठ्यक्रम रेटिंग प्रणाली में दो बुनियादी तत्व होते हैं:

कोर्स रेटिंग- सामान्य कोर्स के तहत स्क्रैच गोल्फरों के लिए एक कोर्स की खेलने की कठिनाई का मूल्यांकन और मौसम की स्थिति को स्ट्रोक की संख्या (जैसे 72.5) के रूप में व्यक्त किया जाता है।

ढलान रेटिंग - स्क्रैच गोल्फर्स के लिए कोर्स की कठिनाई की तुलना में स्क्रैच गोल्फर नहीं करने वाले खिलाड़ियों के लिए एक कोर्स की सापेक्ष कठिनाई का मूल्यांकन। सबसे कम स्लोप रेटिंग 55 और उच्चतम 155 है। मानक खेलने की कठिनाई के एक कोर्स की स्लोप रेटिंग 113 होगी।

सटीकता और निरंतरता प्रभावी पाठ्यक्रम रेटिंग की कुंजी है। गोल्फ़ कनाडा और प्रांतीय गोल्फ़ संघ गोल्फ़ कोर्स का मूल्यांकन करने के लिए एक साथ काम करते हैं और यह सुनिश्चित करते हैं कि कोर्स रेटिंग तट से तट तक सटीक और समान हैं। केवल गोल्फ कनाडा अधिकृत प्रांतीय गोल्फ संघ ही गोल्फ कोर्स का मूल्यांकन कर सकते हैं। यदि कोई क्लब अपनी रेटिंग से असहमत है, तो यह अनुरोध कर सकता है कि प्रांतीय गोल्फ संघ रेटिंग की समीक्षा करे।